बीसीसीआई अनुबंध से हटाए जाने के बाद अय्यर और किशन किन लाभों से चूक जाएंगे?

Cricket News: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा वार्षिक अनुबंध सूची से हटाए जाने के बाद श्रेयस अय्यर और ईशान किशन कई महत्वपूर्ण लाभों से वंचित हो जाएंगे। यहां उन सुविधाओं का अवलोकन किया गया है:

वित्तीय नुकसान: केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को उनके ग्रेड के आधार पर वार्षिक रिटेनर मिलता है। अय्यर और किशन के पास अब यह निश्चित आय नहीं होगी। उन्हें केवल अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए मैच फीस ही मिलेगी।

BCCI सुविधाओं तक सीमित पहुंच: अनुबंधित खिलाड़ियों को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) सहित BCCI के बुनियादी ढांचे और प्रशिक्षण सुविधाओं तक प्राथमिकता मिलती है। अब, अय्यर और किशन को इन सुविधाओं का उपयोग करने के लिए अपने राज्य संघों (क्रमशः मुंबई और झारखंड) से विशेष अनुमति की आवश्यकता होगी।

चोट बीमा कवरेज का अभाव: BCCI अनुबंधित खिलाड़ियों के पास व्यापक बीमा कवरेज होता है। इसका मतलब है कि अगर वे भारत के लिए खेलते समय घायल हो जाते हैं, तो उनके मेडिकल खर्च और आईपीएल जैसे टूर्नामेंटों में भाग लेने की अक्षमता के कारण आय के नुकसान के लिए मुआवजा मिलता है। यह सुरक्षा अब अय्यर और किशन के पास नहीं होगी।

What benefits will Iyer and Kishan miss out on after being dropped from BCCI contract?
image credit:canva

प्रतिष्ठा का नुकसान: BCCI का केंद्रीय अनुबंध भारतीय क्रिकेट में एक प्रतिष्ठित स्थिति रखता है। अनुबंध सूची से बाहर होने से अय्यर और किशन की राष्ट्रीय टीम के हिस्से के रूप में स्थिति पर असर पड़ेगा।
आगे का रास्ता

अय्यर और किशन के लिए अपनी जगह वापस पाने का सबसे अच्छा तरीका घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन और आगामी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन देना है। यदि वे कर सकते हैं, तो वे राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को फिर से प्रभावित कर सकते हैं और खुद को फिर से अनुबंध सूची में शामिल कर सकते हैं।

अतिरिक्त विचार

BCCI ने स्पष्ट किया है कि घरेलू क्रिकेट को प्राथमिकता देना अनुबंध के लिए खिलाड़ियों के चयन के मुख्य तय करने वाले कारकों में से एक है। भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए अय्यर और किशन को लगातार रणजी ट्रॉफी और अन्य घरेलू टूर्नामेंटों में भाग लेने पर विचार करना चाहिए।

श्रेयस अय्यर का क्रिकेट रिकॉर्ड

श्रेयस अय्यर भारत के एक प्रतिभावान और आक्रामक बल्लेबाज़ हैं जो मध्य क्रम में अपनी भूमिका निभाते हैं। उनका क्रिकेट रिकॉर्ड इस तरह है:

Absolutely! Here’s the HTML table code representing Shreyas Iyer’s cricket record:

Shreyas Iyer’s Cricket Record
Format Matches Innings Runs Highest Score Average Centuries Half-Centuries
Test 8 14 640 117 49.23 1 5
ODI 41 39 1674 113* 48.05 2 14
T20I 53 49 1193 74 31.38 0 8
First-Class 60 101 5397 202* 54.51 13 31
List A 113 105 4511 140 46.5 11 25

श्रेयस अय्यर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वह स्पिन और तेज गेंदबाजी दोनों का सामना करने में निपुण हैं।
उन्होंने 2021 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और तब से टीम के नियमित सदस्य बन गए हैं।
अय्यर ने घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए बड़े स्कोर बनाए हैं।

“हमारी खबरों पर आपकी प्रतिक्रिया की हम सराहना करते हैं। कृपया कमेंट करें और अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें। यदि आप हमसे संपर्क करना चाहते हैं, तो आप हमें info@dostanadigital.com पर ईमेल कर सकते हैं या संपर्क पृष्ठ पर क्लिक करके फ़ॉर्म भर सकते हैं।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
“Crew” Soars High: Advance Bookings Take Off! Huma Qureshi Slams Deepika Padukone’s Trolling: “Ridiculous!” Captain Marvel’s MCU return: 10 upcoming projects   The Secret Killer Lurking in Your Blood Papaya to the Rescue! 7 Surprising Benefits You Never Knew About One Gravy, 50 Dishes! Unlock Culinary Magic Deepika Padukone is looking gorgeous in black Rajput incarnation of Macron! Which will change history in Jaipur! Ayushmann’s Big News! The Republic Day Parade Just Got More Exciting! Alia Bhatt showed her royal look